मनी लॉन्डरिंग का अर्थ होता है काले धन को सफ़ेद या वैध धन में बदलना। मनी लॉन्डरिंग का मुख्य उद्देश्य होता है नकद सहित मौद्रिक उपकरण की अवैध पहचान को छिपाना। स्थानीय और अंतर्राष्ट्रीय दोनों कानून Binary24 और इसके कर्मचारियों को अनजाने में या जानबूझकर ऐसी किसी भी गतिविधि में शामिल होना अवैध बनाते हैं जहाँ पूंजी को अवैध तरीके से कमाया गया है। किसी भी व्यक्ति के लिए Binary24 द्वारा उपलब्ध किसी भी सेवा को मनी लॉन्डरिंग के उद्देश्यों, चोरी, जालसाजी या किसी भी अन्य अवैध गतिविधियों के लिए प्रयोग करना सख्त मना है। Binary24 वेबसाइट प्रयोग करने के लिए किसी भी अपवाद के बिना वैध, ईमानदार और पारदर्शी विनिमय के लिए ब्रांड की प्रतिबद्धता को कायम रखने के लिए निश्चित सहमति प्रदान करना जरुरी है।

लागू प्रक्रियाएं

Binary24 हर समय मनी लॉन्डरिंग रोधी (AML) प्रक्रियाओं का पालन करता है और ऐसे किसी भी व्यक्ति को सेवा प्रदान करने से मना करने का अधिकार रखता है जिसपर अवैध गतिविधियों के उद्देश्य से शामिल होने का संदेह है। हम उन लोगों के खाते निलंबित और बंद करने का अधिकार भी रखते हैं जो Binary24 द्वारा उल्लेखित नियम और शर्तों का पालन नहीं करते और साथ ही अवैध गतिविधि का पता चलने पर हम धनराशि रोक सकते हैं और लेनदेन वापस कर सकते हैं।

ग्राहक की पहचान
यह सुनिश्चित करने के लिए कि कंपनी मनी लॉन्ड्रिंग रोधी कानून का पूरी तरह से पालन करें, Binary24 को ग्राहक का खाता सत्यापित करने के लिए दो प्रकार के पहचान संबंधी दस्तावेज़ों की जरुरत होती है:
  • फोटो आईडी, ऐसा दस्तावेज़ जिसमें ग्राहक की तस्वीर मौजूद होती है। यह पासपोर्ट, आईडी कार्ड या ड्राइविंग लाइसेंस हो सकता है।
  • पते का साक्ष्य, जैसे बिल या कोई अन्य दस्तावेज़ जिसमें ग्राहक का पूरा नाम और पता शामिल होता है। दूसरे प्रकार का दस्तावेज़ 6 महीने से ज्यादा पुराना नहीं होना चाहिए।
जमा और निकासी

हमारी AML नीति के अनुसार ग्राहक को पैसे जमा करने से पहले प्रमाणन दस्तावेज़ प्रदान करने की जरुरत होती है। अनुरोधित होने पर, पहचान के सत्यापन के लिए अतिरिक्त दस्तावेज़ प्रदान किया जाना चाहिए।

  • पैसे केवल उसी व्यक्ति द्वारा निकाले जा सकते हैं जिसके नाम पर खाता खोला गया था।
  • यदि खाते में बैंक ट्रांसफर से पैसे जमा किये गए हैं तो केवल इसी विधि से पैसे निकाले जा सकते हैं। बैंक खाता धारक का नाम Binary24 खाते के धारक से मिलना चाहिए।
  • जब क्रेडिट या डेबिट कार्ड के माध्यम से पैसे जमा किये जाते हैं तो पैसे केवल उसी व्यक्ति द्वारा निकाले जा सकते हैं जिसका नाम प्रयोग किये गए कार्ड पर मौजूद होता है। इसके अलावा, क्रेडिट कार्ड की एक प्रतिकृति (आगे और पीछे) की भी जरुरत होगी। कृपया क्रेडिट कार्ड के आगे के भाग पर अंतिम 4 अंकों को छोड़कर बाकी सभी अंकों को ढंकना और पीछे CVV नंबर को ढंकना ना भूलें; बाकी के अन्य विवरण स्पष्ट रूप से दिखाई देने चाहिए।
  • Binary24 पर एक व्यक्ति केवल एक खाता खोल सकता है - गलत नाम पर खोले गए खाते या किसी भी प्रकार के नकली खाते को अवरुद्ध और बंद कर दिया जायेगा।
  • यदि अतिरिक्त पहचान प्रमाणपत्र का अनुरोध होने के बावजूद व्यापारी इसे प्रदान नहीं करता है तो खाते को बंद कर दिया जायेगा और जीत की राशि अनिश्चित काल के लिए अवरुद्ध हो जाएगी।
    संविदाकार

    Binary24 के प्रत्येक कर्मचारी, संविदाकार, सहायक, साझेदार या किसी भी संबंधित व्यक्ति को नीति के प्रावधानों से अवगत कराया जाएगा। Binary24 के सभी कर्मचारियों को वार्षिक AML नीति प्रशिक्षण कार्यक्रम में हिस्सा लेना होगा।